Monday, November 18, 2019
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल में बड़े स्तर पर करप्शन हो रहा है, इसका सारा पैसा ममता दीदी नहीं बल्कि उनके भतीजे की जेब में: अमित शाह

Punjab Tribune Bureau | May 08, 2019 08:02 PM

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने न्यूज़18 इंडिया को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में महागठबंधन पर हमला बोला

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने न्यूज़18 इंडिया को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में महागठबंधन पर हमला बोला. यहीं नहीं अमित शाह ने यूपी में पिछली बार के मुकाबले ज़्यादा सीटें लाने की भविष्यवाणी भी की.

यूपी में महागठबंधन के सवाल पर दिया ये जवाब

इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में न्यूज़18 इंडिया के एक्ज़ीक्यूटिव एडिटर अमीष देवगन ने अमित शाह से सवाल किया कि उत्तर प्रदेश क्या वाकई बड़ी पहेली है या महागठबंधन के बाद यह पहेली नहीं बची है क्योंकि आपके अनुसार केमेस्ट्री निश्चित तौर पर उनके पक्ष में नहीं है लेकिन अर्थमैटिक उनके पक्ष में खड़ा होता है.

इस पर अमित शाह ने जवाब दिया कि उत्तर प्रदेश के अंदर हम हमारी स्थिति में सुधार करेंगे अभी जो हमारी पोजीशन है उसमें मतों की दृष्टि से और सीटों की दृष्टि से दोनों ही दृष्टि से बढ़ोत्तरी हुई है.

इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अमित शाह ने मोदी लहर, एमपी-राजस्थान की हार जैसे मुद्दों पर भी खुलकर बात की. शाह ने दावा किया है कि मोदी लहर अब भी कायम है और नरेंद्र मोदी का दोबारा पीएम बनना तय है. शाह ने आगे कहा कि देश की चारों दिशाओं उत्तर, दक्षिण, पूरब और पश्चिम से जनता ने मोदी को फिर से पीएम बनाने का उद्घोष कर दिया है.

इसके अलावा शाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में बड़े स्तर पर करप्शन हो रहा है और इसका सारा पैसा ममता दीदी नहीं बल्कि उनके भतीजे की जेब में जा रहा है. बता दें कि ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी सांसद हैं.

 

Full transcript of the interview

सवाल – 1

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार सत्ता विरोधी नहीं सत्ता के पक्ष में लहर होगी। आप भी ये बात कह चुके हैं हमारे एक इंटरव्यू में भी आपने एक बार बोला था, मेरे साथ बातचीत में भी आपने कहा था। आपको लगता है मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ हुआ, क्या बीजेपी उस तरह से कॉन्फ़िडेंट हैं कि सत्ता के पक्ष में लहर होगी?

 

जवाब- 1

बिल्कुल सत्ता के पक्ष में लहर है क्योंकि फ़ील्ड में जाते हैं तो दिखाई देता है आज आप भी देखोगे। प्रधानमंत्री जी के लिए पूरब, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण के अन्दर एक प्रकार का समर्थन का मूड जनता का है और ये लहर नहीं लहर से भी आगे उठकर कुछ है और  परिणाम आएंगे तब मालूम पड़ेगा। मोदी जी बहुत बड़े बहुमत के साथ फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

 

सवाल – 2

आप अगर पिछले 5 चरणों का विश्लेषण करें तो आपका अनुमान क्या है? क्या मोदी सरकार आ रही है?

 

जवाब – 2

अभी से बड़े बहुमत के साथ नरेन्द्र मोदी सरकार आ रही है। हमारी सीटों का मार्जिन बढ़ेगा और सीट भी बढ़ेंगी।

 

 

सवाल – 3

सोनिया गांधी ने कहा अटल बिहारी वाजपेयी भी अजेय थे लेकिन 2004 में हमने उन्हें हरा दिया था तो 2019 में आप 2004 को मत भूलिये।

जवाब – 3

ऐसे तो इंदिरा गांधी भी हार गईं थी, मैंने आपको बताया कि हम पहले से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएंगे।

 

 

सवाल – 4

डॉ मनमनोहन सिंह ने कहा कि उनके वक्त में भी 6 सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी, पीएम मोदी ने पलटवार कर कहा कि इसके बार में ना सेना को पता है ना पाकिस्तान को पता है ना आतंकियों को पता है...क्या कहना चाहते हैं आप ?

 

जवाब – 4

जनता समझती है कि इतने साल बाद बोलने का क्या मतलब है। क्योंकि वो इस मुद्दे पर लगातार पिट रहे हैं इसलिए श्री राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में कह दिया इसलिए सारे कांग्रेसी अब खड़े हो रहे हैं।

 

सवाल – 5

आतंकवाद पर आपका मुखर स्टैंड रहा है आप भी बोलते हैं, प्रधानमंत्री भी बोलते हैं कि आतंक पर वार इस सरकार में अब तक सबसे बड़ा हुआ है। कांग्रेस कहती है कि आतंक की वजह से तो हमने अपने कई प्रधानमंत्री खो दिए। हमने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए। बीजेपी कौन होती है हमें बताने वाली कि आतंकवाद पर हमने कुछ नहीं किया

 

जवाब – 5

देखिए प्रधानमंत्री खो दिए यही बात बताती है कि आतंकवाद कंट्रोल में नहीं था, क्या ये गौरव की बात है? देश के प्रधानमंत्री की कोई हत्या कर दे क्या ये गौरव की बात है क्या? हम तो चाहते हैं कि कभी भी किसी भी प्रधानमंत्री की हत्या देश में ना हो, ऐसा माहौल होना चाहिए।

 

सवाल – 6

एक बड़ा आरोप विपक्ष आप पर लगाता है चाहे वो अखिलेश हों, मायावती हों चाहे ममता बनर्जी हों, वो कहते हैं कि आप राष्ट्रवाद के मुद्दे पर इसलिए आ रहे हैं क्योंकि आपने काम कुछ नहीं किया

 

जवाब- 6

आप विपक्ष से क्या अपेक्षा करते हो वो हमारी प्रशंसा करेंगे क्या? वो विपक्ष में हैं उन्हें तो आरोप लगाने ही हैं। मायावती क्या ऐसा कह सकती हैं कि हम अच्छी सरकार चला रहे हैं। बीजेपी का सिद्धांत राष्ट्रवाद के आधार पर राजनीति करने का है और हम अपने सिद्धांत के आधार पर राजनीति कर रहे हैं और मैं मानता हूं कि देश की जनता भी चाहती है कि देश सुरक्षित होना चाहिए, देश की जनता भी मानती है कि देश अखंडित होना चाहिए इसलिए हम इस मुद्दे को उठा रहे हैं।

 

सनाव -7

साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी को विवादित बनाने की कोशिश की गई। उन पर आतंकवाद का आरोप है वो फिलहाल बेल पर हैं कांग्रेस कह रही है कि क्या कोई और कैंडिडेट नहीं था बीजेपी के पास

 

जवाब – 7

बहुत सारे उम्मीदवार थे हमारे पास लेकिन हमने सोच समझकर साध्वी प्रज्ञा को अपना उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस की जब सरकार थी तब इन्होंने गलत और फर्जी थ्योरी बनाई हिंदू आतंकवाद और भगवा आतंकवाद। दुनिया भर के अंदर भारत की संस्कृति को बदनाम करने की कोशिश की गई। कांग्रेस पार्टी ने वोट बैंक के लिए नीचे स्तर का प्रयास किया था। कोर्ट में केस चल रहे थे । साध्वी प्रज्ञा की गिरफ्तारी साज़िश रचने के आरोप में हुई थी और जो दो अदालतों के फैसले आए उन्होंने कहा हिंदू टेरर एक काल्पनिक घटना है ऐसी कोई मीटिंग नहीं हुई ऐसी कोई साजिश भी नहीं हुई। तो अब ये पर्दाफाश हो चुका है कि हिंदू आतंकवाद की थ्योरी कांग्रेस पार्टी ने अपने वोट बैंक के लिए बनाई थी और ना केवल निर्दोश लोगों को फंसाया बल्कि दोषियों को छोड़ भी दिया उनको मुआवज़ा दिया। मैं आज पूछना चाहता हूं कांग्रेस पार्टी से कि जिन्होंने समझौता ब्लास्ट किया जिन लोगों को आपने छोड़ दिया इसके लिए जिम्मेदार कौन है। दुनिया भर के अंदर देश की संस्कृति को बदनाम किया इसके लिए जिम्मेदार कौन है?

 

 

 

सवाल 8-

 प्रधानमंत्री के खिलाफ और आपके खिलाफ चुनाव आयोग में काफी सारी शिकायतें हैं. कांग्रेस ने अदालत में एक याचिका भी दायर की है।  कांग्रेस आरोप है कि रैफरी भी बीजेपी का है और अंपायर भी बीजेपी का है कैसे निष्पक्ष होगा चुनाव?

 

जवाब 8-

उसी रैफरी ने राहुल गांधी जी को भी छोड़ दिया है अब क्या कहेगी कांग्रेस पार्टी? अब रैफरी चीटर है या नहीं। इसी चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भी छोड़ा है यही चुनाव आयोग ने सिद्धू के खिलाफ नोटिस नहीं निकाला है उन पर बैन नहीं लगाया जब योगी जी पर बैन लगा दिया। राहुल जी पर गम्भीर आरोप है लेकिन चुनाव आयोग ने ध्यान नहीं दिया तब चुनाव आयोग उनको अच्छा लगता है

 

सवाल 9 –

कांग्रेस का आरोप रहता है कि आप बालाकोट एयर स्ट्राइक पर राजनीति करते हो। वायुसेना और सेना को अपनी सेना कहते हो तब चुनाव आयोग फैसला नहीं करता लेकिन बाकी सब केस में फैसला करता है

 

जवाब 9-

बालाकोट को लेकर बोलने से कांग्रेस बताए कि आचार संहिता का उल्लंघन कैसे होता है?

 

सवाल 10-

क्या आपको लगता है कि चुनाव में जो माहौल बन गया है, जिस तरह से जाति की बात हो चाहे धर्म की बात हो वो विकास के एजेंडे को पीछे करती है जो कि इस देश के कॉमन आदमी का एजेंडा है?

 

जवाब 10-

मैं ऐसा नहीं मानता। विकास का एजेंडा अपनी जगह पर है और उतना ही प्रभावी है जितना बाकी सारे मुद्दे। 22 करोड़ लोगों को योजनाओं का फायदा मिला है वो सारे के सारे नरेंद्र मोदी जी के साथ विकास के मुद्दे पर भी लामबंद हुए हैं। जिस गांव में आज बिजली पहुंची है 19 हज़ार गांव में जहां कांग्रेस 70 साल में बिजली नहीं पहुंचा पाई थी वो सारे के सारे मोदी जी के साथ लामबंद हैं।

सवाल 11-

हाल ही में राहुल गांधी ने बयान दिया कि कांग्रेस की अगर सरकार आई तो राफेल मामले में नरेंद्र मोदी को जेल भेजा जाएगा

 

जवाब 11

पहली बात को कांग्रेस की सरकार ही नहीं आने वाली है दूसरा राफेल में ऐसा कुछ नहीं हुआ कि प्रधानमंत्री तो छोड़ो किसी को भी जेल जाने की जरूरत पड़े। 

 

 

Have something to say? Post your comment
Must Read
नवांशहर में धूमधाम से मनाई गई महर्षि वाल्मीकि जयंती
नवांशहर में धूमधाम से मनाई गई महर्षि वाल्मीकि जयंती
बसें भरकर पंजाब भर से अध्यापकों को साथ लेकर कृष्ण कुमार ने रेनबो स्कूल की दिखाई गुणवत्ता
बसें भरकर पंजाब भर से अध्यापकों को साथ लेकर कृष्ण कुमार ने रेनबो स्कूल की दिखाई गुणवत्ता
नवयुग में जात पात का कोई महत्व नहीं: अश्विनी जोशी
नवयुग में जात पात का कोई महत्व नहीं: अश्विनी जोशी
 भारत तिब्बत सहयोग मंच महिला विभाग नवांशहर पंजाब ने किया मोदी सरकार का समर्थन
भारत तिब्बत सहयोग मंच महिला विभाग नवांशहर पंजाब ने किया मोदी सरकार का समर्थन
विश्वास सेवा सोसायटी द्वारा किए जा रहे कार्य सराहनीय:-  गोल्डी
विश्वास सेवा सोसायटी द्वारा किए जा रहे कार्य सराहनीय:- गोल्डी
  रितू जोशी बनी भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष
रितू जोशी बनी भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष
पौधारोपण के साथ दिया जल सरंक्षण का संदेश
पौधारोपण के साथ दिया जल सरंक्षण का संदेश
  केसी कालेज ऑफ एजुकेशन में बीएड के पहले समैस्टर का परिणाम रहा शत प्रतिशत
केसी कालेज ऑफ एजुकेशन में बीएड के पहले समैस्टर का परिणाम रहा शत प्रतिशत
श्यामा श्याम संकीर्तन मण्डल ने मनाया हरयाली तीज उत्सव
श्यामा श्याम संकीर्तन मण्डल ने मनाया हरयाली तीज उत्सव
 इतिहास में कभी भी इस तरह से श्री अमरनाथ यात्रा निलंबित नहीं की गई: तिवारी
इतिहास में कभी भी इस तरह से श्री अमरनाथ यात्रा निलंबित नहीं की गई: तिवारी
श्री कृष्णा ट्यूटोरियल्स  की छात्रा यूनिवर्सिटी मेरिट मे
श्री कृष्णा ट्यूटोरियल्स की छात्रा यूनिवर्सिटी मेरिट मे
  तिवारी ने रोपड़ में आरटीओ स्थापित किए जाने की मांग की
तिवारी ने रोपड़ में आरटीओ स्थापित किए जाने की मांग की