Punjab

महिला वाहिनी मिशन मोदी अगेन पीएम के तहत नारी शक्ति द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस, नवांशहर के एमएलए ने स्वच्छाग्रहीयो का किया अपमान

Rajinsh Sareen | April 19, 2019 08:38 PM

नवांशहर: महिला वाहिनी मिशन मोदी अगेन पीएम की नारी शक्ति द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. जिसमें नवांशहर के एमएलए द्वारा जो स्वच्छ भारत अभियान को एक जुमला कहा गया है. उसके बारे में बताते हुए कहा कि ऐसा कहकर उन्होंने सफाई कर्मचारियों का, स्वच्छाग्रहीयो का  और अन्य सामाजिक संगठनों का जिन्होंने इस अभियान में अपनी दिन-रात सेवा की है उन सब का अपमान किया है.

इस मौके पर बोलते हुए रजनी कण्डा  ने कहा कि पहले तो कांग्रेसियों ने स्वच्छ भारत अभियान का नाम बदलकर स्वच्छ भारत मिशन कर दिया और विधायक ने केंद्र द्वारा भेजे गए उपकरणों का उद्घाटन करके उसका एक क्रेडिट खुद लिया प्रधानमंत्री जी की फोटो तक नहीं लगाई ।

इस अभियान के अंतर्गत जेसीबी मशीन, ट्रॉली ,ऐस मशीन, पब्लिक टॉयलेट्स जो बनी है वह केंद्र द्वारा भेजे गए पैसों से बनी है और केंद्र से इसके लिए इनाम भी लिया गया है जिसे आज जुमला कहा जा रहा है इस मौके पर बोलते हुए पूनम मानिक जी ने कहा कि इतने साल केंद्र की सरकार रही कभी ऐसी व्यवस्था क्यों नहीं बनाई गई जिससे सीधे नगर कौंसिल, कारपोरेशन को पैसे पहुंचाए जा सके ।कांग्रेस ने 60 सालों में झूठ का ही प्रचार प्रसार किया है अमेठी और रायबरेली की हालत सबको पता है जहां से कांग्रेस के बड़े नेता लड़ते हैं पहले कांग्रेसी स्वच्छ भारत के नाम से अपनी पीठ थपथपाते थे और आज इनका विधायक इस अभियान को जुमला कह रहा है इस मौके पर कांग्रेसियों से 160 करोड का हिसाब देने को भी कहा गया क्योंकि   शहर में काफी सड़कें रेलवे रोड ,मूसापुर रोड आदि सड़कें टूटी पड़ी हैं. शहर में लाइटओं का प्रबंधन पूरी तरह से फेल है.

इस मौके पर बोलते हुए रजनी कण्डा ने कहा कि यदि स्वच्छ भारत इतना ही जुमला है तो सभी तरह के इनाम  वापस कर देने चाहिए और लोगों से माफी मांगनी चाहिए और जो पैसे इस अभियान के तहत मिले हैं उनको भी वापस कर देना चाहिए पहले तो नवांशहर राहों रोड पर   लोगों के लाखों रुपए डिवाइडर बनाने में खराब कर दिए और बाद में इसको साफ  करके लोगों के पैसों का नुकसान किया गया इसकी जांच होनी चाहिए
जिस स्वच्छ भारत अभियान को एमएलए साहब ने जुमला कहा रहें  है. 

उस अभियान के अंतर्गत तीन लाख से ज्यादा मौतें हर साल कम हुई हैं मोदी जी का उद्देश्य है कि पूरे भारत को ओडीएफ करना जिससे बीमारी कम फैले ,9 करोड़ से ज्यादा टॉयलेट्स अभियान के अंतर्गत पूरे भारतवर्ष में बनी है जो कि कांग्रेस के कार्यकाल में नहीं हुई थी मोदी सरकार द्वारा पंजाब सरकार को पैसे देकर यह साबित किया गया है कि वह सबका साथ सबका विकास चाहते हैं.

एमएलए के इस बयान के साथ कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी भी जगजाहिर हो गई है कि नगर कौंसिल के प्रधान को अपने घर बुलाकर अपमानित किया गया है. उन्होंने जग जाहर कर दिया है कि वह नगर कौंसिल को मिले इसी इनाम से खुश नहीं है.

इस मौके पर बोलते हुए नवप्रीत  चंदूमाजरा जी ने कहां की कांग्रेस ने इतने साल देश पर राज किया पर  गरीबों के लिए टॉयलेट्स और घर तक नहीं बनवाए जो कि भारत की मौजूदा मोदी सरकार ने आकर इस क्षेत्र में काम किया. गरीबों के लिए रसोई गैस और सिलेंडर उपलब्ध करवाएं.

उन्होंने कहा कि प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा जी को बेस्ट मेंबर पार्लिमेंट के अवॉर्ड  मिला है जो कि अपने आप में ही आनंदपुर इलाका निवासियों के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.

इस मौके पर बोलते हुए दीपिका दुग्गल ने कहा कि कैंडिडेट मनीष तिवारी ने तो अपनी हार स्वीकार कर ली है उनको तो यहां बलि का बकरा बना कर भेजा गया है उन्होंने खुद स्वीकारा है कि मैं सभी गांव में नहीं जा सकता.

अहिंसा पाठक जी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा जो नवांशहर में झूठ का प्रचार प्रसार किया जा रहा है उसका पर्दाफाश करने के लिए महिला शक्ति घर घर जाकर मोदी जी की नीतियों के बारे में बताएंगे इस संबंध में महिला शक्ति 28 अप्रैल शाम को नवांशहर में एक जनसभा भी करेगी इस मौके पर विशेष रूप से नवप्रीत चंदूमाजरा , दीपिका दुग्गल ,सीमा कंडा ,ज्योति कौशल ,सुखविंदर कौर ,शमा मल्हन, कमलप्रीत कौर और अन्य सदस्य मौजूद रहे

Have something to say? Post your comment
Must Read